नवाडीह झारखंड में उज्ज्वला योजना से जंगल भी हरे भरे हुए।

इस बार जंगल गया… फ़ोटो और वीडियो सब देखे होंगे आप सब.. बकरी सब हैं लेकिन उनके खोराखी के लिए ज्यादा अंदर नहीं जाना पड़ता जंगल में पिछले कुछेक वर्षों से... Read more »

कांग्रेस नेता सज्जन कुमार को 84 के कांग्रेस-सिक्ख दंगों के लिये आजीवन कारावास

प्रधानमंत्री इंदिरा गांधी की हत्या के बाद पूरे देश में हुए कांग्रेस – सिख दंगें में 34 वर्ष बाद एक बड़ा निर्णय आया है। कांग्रेस के नेता सज्जन कुमार को दिल्ली... Read more »

हम भारत के साथ व्यापार करने को उत्सुक हैं : मालदीव राष्ट्रपति

भारत के पड़ोसी देश मालदीव के नवनिर्वाचित राष्ट्रपति इब्राहिम मोहम्मद सोलिह ने रविवार को कहा कि वह भारत के साथ व्यापारिक गतिविधियों के लिये खुले रूप से साथ हैं, और विदेशी... Read more »

कांग्रेस और आम आदमी पार्टी गठबंधन के लिये संपर्क में।

दिल्ली में विपक्षी दलों द्वारा 9 दिसंबर को की गयी बैठक के बाद यह तय है कि आगामी लोकसभा चुनावों में केंद्र सरकार को हटाने के लिये विपक्षियों द्वारा व्यूह रचना... Read more »

श्रीलंकाः विक्रमसिंघे ने प्रधानमंत्री पद की शपथ ली।

श्रीलंका की युनाइटेड नैशनल पार्टी के नेता रानिल विक्रमसिंघे ने आज देश के प्रधानमंत्री के रूप में शपथ ली, इसके साथ ही पूर्व प्रधानमंत्री महिंदा राजपक्षे के साथ चल रही सत्ता... Read more »

शस्त्र खरीदने में कांग्रेस का इतिहास खराब रहा हैः पीएम मोदी

उच्चतम न्यायालय द्वारा राफेल विमान सौदे को उचित ठहराने, और उसमे किसी प्रकार की गड़बड़ी ना होने के बाद प्रधानमंत्री मोदी ने कांग्रेस पर कटाक्ष किया। उन्होंने कहा कि ऐसे लोगों... Read more »

मिशेल प्रत्यार्पणः पीएम का कांग्रेस पर प्रहार।

हथियार खरीद में बिचौलिये मिशेल के भारत प्रत्यार्पण से कांग्रेस की समस्या बढ़ने का अंदेशा गहरा हो रहा है। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने राजस्थान के अपने चुनावी दौरे में खुलकर... Read more »

अजीत डोभाल व्यूह रचनाः वीवीआईपी हेलीकॉप्टर घोटाले का बिचौलिया मिशेल भारत लाया गया।

वीवीआईपी घोटाले में भूमिका निभाने वाले बिचौलिये मिशेल को भारत लाया गया है, सीबीआई ने इसके लिये राष्ट्रीय सुरक्षा सलाहकार अजीत डोभाल के दिशा निर्देशों के अनुसार ‘ऑपरेशन युनिकॉर्न’ चलाया, जिसमे... Read more »

100 गीगाबाइट प्रति सेकेंड गति पर इंटरनेट देने में सक्षम उपग्रह जीसैट-11 सफलतापूर्वक प्रक्षेपित हुआ।

अब तक प्रक्षेपित किये गये सभी उपग्रहों में से सबसे अधिक भारी उपग्रह जीसैट-11 को यूरोपियन स्पेस एजेंसी, फ्रेंच गुयाना से अंतरिक्ष में भेजा गया है। यह एक संचार उपग्रह है... Read more »

अधिकारियों की प्रोन्नति और वेतन वृद्धि जनता के आकलन पर निर्भर होगी।

सरकारी तंत्र की कार्य के प्रति गंभीरता और दक्षता बढाने के लिये निरंतर किये जा रहे परिवर्तनों में एक और प्रयास केंद्र सरकार द्वारा किया जा रहा है। अब अधिकारियों और... Read more »